0

CAA मामला, सरकार की तुलना किन्नरों से

सोमवार,फ़रवरी 17, 2020
0
1
संभल (उत्तर प्रदेश)। संभल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में जारी महिलाओं के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को 'आतंकवादी' कहने के आरोप में मुस्लिम नेता मौलाना ...
1
2
नई दिल्ली। काशी-महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन में भगवान शिव के लिए छोड़ी गई एक सीट (मंदिर) पर बवाल मच गया है। इस मामले में धर्मनिरपेक्षता की दुहाई देते हुए एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाया है, जबकि विवाद के बाद रेलवे ने सफाई भी दी है।
2
3
लखनऊ। रमाबाई अम्बेडकर मैदान में एकल अभियान द्वारा आयोजित परिवर्तन कुंभ के तहत भव्य स्वराज सेनानी सम्मेलन का आयोजन हुआ। सम्मेलन में 20 हजार गांवों से सभी दिशाओं से भव्य शोभायात्रा रमाबाई अम्बेडकर मैदान पहुंची, जहां सामाजिक समरसता और भारतीय ग्राम्य ...
3
4
वाराणसी (उप्र)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत की सही पहचान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने का दायित्व हम पर है और देश सिर्फ सरकार से नहीं बनता, बल्कि प्रत्येक नागरिक के संस्कार से बनता है। एक नागरिक के रूप में हमारा आचरण ही नए भारत की ...
4
4
5
गाजियाबाद। प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास की घर के बाहर खड़ी फॉर्च्यूनर कार शुक्रवार रात चोरी हो गई। शनिवार सुबह उन्हें कार के गायब होने का पता चला।
5
6
लखनऊ। देश के ग्रामीण, वनवासी और वंचित तबकों के 30 लाख से अधिक बच्चों को बुनियादी शिक्षा से भारत निर्माण में जुटे 'एकल अभियान' को जनांदोलन में बदलने के लिए उत्तर प्रेदश की राजधानी लखनऊ में 16 से 18 फरवरी तक 'परिवर्तन कुंभ' और पर्यावरण सुधारने की दिशा ...
6
7
लखनऊ। CBSE बोर्ड की परीक्षाएं शनिवार से शुरू हुई। इस अवसर पर उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने छात्रों से कहा कि वे बिना किसी तनाव के एकाग्र होकर व मन लगाकर परीक्षा दें।
7
8
अयोध्या। राम मंदिर निर्माण से पहले एक बार फिर अयोध्या में बड़ी संख्या में देशभर से संत-धर्माचार्यों के साथ रामभक्तों का जमावड़ा होगा। सभी रामभक्त राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम नाम का जप कर भगवान का आवाहन करेंगे।
8
8
9
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मथुरा के अंतर्गत यमुना एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार तड़के करीब 4.30 बजे नोएडा से आगरा की ओर जा रहे कैंटर चालक को झपकी आ गई और कैंटर अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गया जिससे उसमें सवार करीब 40 लोग घायल हो गए हैं।
9
10
नोएडा (उप्र)। लोग अब जन्मदिन की पार्टियों, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के डिब्बों को बुक कर सकते हैं। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने बुधवार को यह घोषणा की।
10
11
लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के सिविल अदालत परिसर में गुरुवार दिनदहाड़े अज्ञात हमलावरों ने एक अधिवक्ता पर बम से हमला कर दिया। इस मामले में बार एसोसिएशन महामंत्री समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
11
12
लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में लखनऊ में 19 दिसंबर को हिंसा के दौरान तोड़फोड़ करने वालों को जिला प्रशासन ने रिकवरी नोटिस जारी किया है।
12
13
लखनऊ। देश के ग्रामीण, वनवासी औरा वंचित तबकों के 30 लाख से ज्‍यादा बच्‍चों को बुनियादी शिक्षा के जरिए भारत निर्माण में जुटे 'एकल अभियान' का जन आंदोलन में बदलने का शंखनाद होने जा रहा है। 16 से 18 फरवरी के बीच हो रहे इस 'परिवर्तन कुंभ' के पहले दिन ...
13
14
मेरठ। दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की जीत पर यहां जश्‍न मना रहे उनके परिजनों और रिश्तेदारों की पिटाई करने का आरोप उत्‍तर प्रदेश की पुलिस पर लगा है। परिजनों और रिश्तेदारों ने इसका वीडियो भी ...
14
15
लखनऊ। लखनऊ के वजीरगंज कोर्ट में गुरुवार को हुए एक धमाके में कई वकीलों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक हमला देसी बम से बार काउंसिल के एक पदाधिकारी पर किया गया था।
15
16
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन विधान भवन के प्रांगण में समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के विधायक ने जोरदार प्रदर्शन किया। सभी विधायक विधानसभा भवन में चौधरी चरण सिंह प्रतिमा के सामने महंगाई, सीएए व एनआरसी, कानून ...
16
17
लखनऊ। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कल से प्रारंभ हो रहे विधानसभा सत्र के सुचारू संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है।
17
18
अलीगढ़ (उप्र)। उत्तरप्रदेश सरकार के निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. कफील खान को मंगलवार की शाम मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया। कफील को अलीगढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सोमवार को जमानत दे दी थी।
18
19
लखनऊ। आजमगढ़ के एक दिवसीय दौरे से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि लोकतंत्र में आवाज उठाना जुल्म नहीं है।
19