0

विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज मैरीकॉम को पद्मविभूषण और सिंधू को पद्मभूषण

शनिवार,जनवरी 25, 2020
0
1
गोंडोमर। भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम का टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का सपना शनिवार को यहां प्लेऑफ मुकाबले में फ्रांस से 2-3 से हारकर टूट गया।
1
2
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से 9 अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों का देशवासी दिल से समर्थन करेंगे।
2
3
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया ओपन में वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम में उलटफेरों और दिग्गज खिलाड़ियों के लुढ़कने का सिलसिला जारी है और इस कड़ी में नई शिकार हैं दूसरी सीड और विश्व की नंबर दो खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा।
3
4
नई दिल्ली। खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने मौजूदा खाली पदों को भरने और देश के खिलाड़ियों के लिए पूरा सहयोग सुनिश्चित करने के लिए लगभग 1500 प्रशिक्षकों की भर्ती करने का फैसला किया है।
4
4
5
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट में आज का दिन उलटफेरों से भरपूर रहा जिसमें तीसरी सीड जापान की नाओमी ओसाका, आठवीं सीड और 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स और 10वीं सीड अमेरिका की मेडिसन कीज तथा पुरुषों में छठी सीड यूनान ...
5
6
चेन्नई। हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में लगातार तीसरी जीत के साथ दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी की अंक तालिका में छठे क्रम पर पहुंच गई है। मेजबान टीम ने यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 13वें दौर के मुकाबले में जमशेदपुर ...
6
7
मेलबर्न। दुनिया की पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में मिली हार के साथ अश्रुपूरित नेत्रों से टेनिस को अलविदा कह दिया।
7
8
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में एक बार फिर मौसम ने खलल डाला है। टूर्नामेंट में प्रदूषित वर्षा के रूप में नई चुनौती आई जिससे कोर्ट कीचड़ के कारण खेलने योग्य नहीं रहे। इसी बीच राफेल नडाल (Rafael Nadal) और निक किर्गियोस (Nick Kyrgios) ...
8
8
9
मेलबोर्न। 2 साल के लंबे अंतराल के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाली भारत की टेनिस सानिया मिर्जा का साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन में कुछ कर गुजरने का सपना टूट गया। मां बनने के बाद पहली बार ग्रैंड स्लैम में उतरी सानिया पिंडली की चोट के ...
9
10
मेलबोर्न। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपनी पिंडली को अधिक दबाव से बचाने के लिए ऑस्ट्रेलिया ओपन की मिश्रित युगल स्पर्धा से हट गई हैं लेकिन महिला युगल में युक्रेन की अपनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ हिस्सा लेंगी।
10
11
बैंकॉक। भारत की 'शटल परी' साइना नेहवाल (Saina Nehwal) की थाईलैंड मास्टर्स बैडमिंटन के पहले दौर में डेनमार्क की होजमार्क जार्सफेल्ट से हारकर बाहर हो गई जिससे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती खत्म हो गई।
11
12
मेलबोर्न। गत चैंपियन नाओमी ओसाका ने चीन की झेंग सेइसेइ को 6-2, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open 2020) में महिला एकल के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं, जहां उनका सामना 15 वर्ष की कोको गॉ से होगा। कोको ने अनुभवी सोराना क्रिस्टी को 4-6, 6-3, ...
12
13
मेलबोर्न। भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष एकल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए और उन्होंने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से खेलने का मौका गंवा दिया।
13
14
नई दिल्ली। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और शतरंज के महारथी विश्वनाथन आनंद को सक्रिय नहीं रहने के कारण हटाए जाने के बाद मशहूर पहलवान योगेश्वर दत्त और पैरालंपियन दीपा मलिक को अखिल भारतीय खेल परिषद (एआईसीएस) में शामिल किया गया है।
14
15
मेलबर्न। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने एकतरफा मुकाबले में बोलिविया के हुजो डेलियेन को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। नडाल ने 2 घंटे के भीतर यह मुकाबला 6-2, 6-3, 6-0 से जीता।
15
16
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग का असर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी देखने को मिल रहा है। टूर्नामेंट में पहले धुंए ने परेशान किया और अब बारिश के कहर ने मैचों को प्रभावित किया। पहले दिन बारिश के कारण 64 में से 48 मैच ...
16
17
रोम। भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और रवि कुमार दहिया ने यहां रोम रैंकिंग सीरीज टूर्नामेंट में अपने वजन वर्गों में स्वर्ण पदक जीतकर ओलंपिक वर्ष में शानदार शुरुआत की। बजरंग ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में अमेरिका के जोर्डन माइकल ओलिवर के ...
17
18
ला क्विंटा (अमेरिका)। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने यहां अमेरिकन एक्सप्रेस गोल्फ टूर्नामेंट के तीसरे दौर में बैक नाइन पर 4 बर्डी से 6 अंडर 66 का कार्ड खेलकर कट में प्रवेश किया।
18
19
जकार्ता। विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू के खराब प्रदर्शन का सिलसिला नए साल में भी बना हुआ है और वे गुरुवार को इंडोनेशिया मास्टर्स 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बाहर हो गईं, जिसके साथ टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।
19
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®