0

CCA के खिलाफ अब राजस्‍थान में पास हुआ प्रस्‍ताव

शनिवार,जनवरी 25, 2020
0
1
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस पर शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की तथा विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की तैयारियों का जायजा लिया।
1
2
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया ओपन में वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम में उलटफेरों और दिग्गज खिलाड़ियों के लुढ़कने का सिलसिला जारी है और इस कड़ी में नई शिकार हैं दूसरी सीड और विश्व की नंबर दो खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा।
2
3
अब आधार (Aadhaar) कार्ड और वोटर आईडी Voter ID को लिंक करने की प्रक्रिया की शुरुआत केंद्र सरकार करने जा रही है। कानून मंत्रालय ने चुनाव आयोग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।
3
4
चीन में फैले कोरोनावायरस से भारत भी चिंतित है। इसके लिए भारत ने पहले से ही इस पर निगाह रखना शुरू कर दिया है।
4
4
5
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि सरकार ने ‘सबसे पहले राष्ट्र’ की भावना के साथ ‘स्वच्छ भारत’ और स्वेच्छा से रसोई गैस की सब्सिडी छोड़ने जैसे कई अभियानों की शुरुआत की जिन्हें लोगों ने अपनी भागीदारी से जनांदोलन में तब्दील कर दिया। ...
5
6
नई दिल्ली। दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार शाम एक कोचिंग सेंटर की छत गिर गई। इस दुखद हादसे में करीब 5 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 13 बच्चे घायल हो गए।
6
7
जोहानिसबर्ग। इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे और श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच के दौरान पैवेलियन जाते समय स्थानीय प्रशंसक से अभ्रदता करने पर माफी मांगते हुए कहा कि इस प्रशंसक ने उनके लिए बार बार गंदी भाषा का इस्तेमाल ...
7
8
निया अब कोरोनावायरस से दहशत में है। हालांकि फिलहाल यह सिर्फ चीन में देखा जा रहा है। लेकिन इसकी आहट से भारत भी अलर्ट हो गया है।
8
8
9
गजनी। अफगानिस्तान के पूर्वी गजनी प्रांत में शनिवार को सुरक्षाबलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में 7 आतंकवादी मारे गए। तालिबान समूह ने इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।
9
10
नई दिल्ली। JNU छात्र शरजिल इमाम के असम को भारत से काटने की बात पर केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्रसिंह ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट को काटने की साजिश बिलकुल भी नाकाम नहीं होगी।
10
11
मुंबई। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे के समर्थन के बाद अब शिवसेना ने भी अपने समर्थन के साथ ही अपने तेवर सख्‍त कर लिए हैं। शिवसेना ने शनिवार को कहा कि देश के मुस्लिम घुसपैठियों को भारत से बाहर ...
11
12
कराची। PCB के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने शनिवार को यहां कहा कि अगर भारतीय टीम इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान भी 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा।
12
13
नई दिल्ली। JNU छात्र शरजिल इमाम के उस वीडियो पर बवाल मचा हुआ है, जिसमें उसने कहा कि हम असम को काटकर हिन्दुस्तान से अलग कर देंगे। जवाब में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्‍वीट कर कहा कि शरजिल गद्दार है। कैसे मान लूं कि इनका खून हिन्दुस्तान की ...
13
14
नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट रही और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल करीब 10 सप्ताह के तथा डीजल 4 सप्ताह से अधिक के निचले स्तर पर आ गया।
14
15
क्राइस्टचर्च। भारत ए के बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) कलाई की चोट के कारण शनिवार को भारत ए और न्यूजीलैंड ए के मौजूदा दौरे से बाहर हो गए।
15
16
Hero Motocorp की Passion को सफलतम बाइक्स में से एक माना जाता है। आज भी Passion के चाहने वालों की कमी नहीं है। स्पेंडर के स्टाइलिश विकल्प के रूप में देखी जाने वाली Passion को कंपनी अब नए अवतार में लांच करने जा रही है।
16
17
26 जनवरी को ही हमारे गणतंत्र का जन्म हुआ और भारत देश एक गणतांत्रिक देश बना। हमारे देश को आजादी तो 15 अगस्त 1947 को ही मिल गई थी, लेकिन 26 जनवरी 1950 को भारत एक स्वतंत्र गणराज्य बना और भारत देश में नए संविधान के जरिए कानून का राज स्थापित हुआ
17
18
बीजिंग। चीन ने घातक विषाणु कोरोनावायरस के फैलने की आशंका को देखते हुए और विषाणु पर नियंत्रण करने के मद्देनजर इससे प्रभावित शहर के आसपास मौजूद पांच और शहरों में शनिवार को यात्रा प्रतिबंध की घोषणा की, जिससे अब करीब 5.6 करोड़ की आबादी प्रभावित है। मध्य ...
18
19
नई दिल्ली। माडल टाऊन विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा को शनिवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब ‍चुनाव आयोग ने उन्हें 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने से रोक दिया।
19
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®