MS Dhoni का 'नया अवतार', सिंगर बनकर गाया दिल छू लेने वाला 43 बरस पुराना गीत (वीडियो)

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 9 दिसंबर 2019 (18:58 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का व्यक्तित्व बहुआयामी है। उन्होंने मैदान के भीतर और मैदान के बाहर जितनी सुर्खियां बटोरी हैं, वैसी सुर्खियां आज तक किसी भी विकेटकीपर ने नहीं बटोरी। हाल ही सोशल मीडिया में उनके द्वारा गाया गया चर्चा में है। के रूप में धोनी का यह नया अवतार दुनिया के सामने आया है।
9 जुलाई को इंग्लैंड में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से मैच हारने के बाद कभी भी धोनी प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेलते नजर नहीं आए बल्कि मैदान से दूर रहकर वे अपने शौक पूरे कर रहे हैं।

विश्व कप के ठीक बाद भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना था लेकिन धोनी ने अवकाश ले लिया और वे पहुंच गए जम्मू कश्मीर। वहां उन्होंने टेरिटोरियल आर्मी के साथ 15 दिन की ट्रेनिंग की।

ट्रेनिंग से आने के बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के साथ घरेलू सीरीज से भी खुद को दूर रखा। इसी बीच अटकलें तेज हो गईं कि धोनी संन्यास लेने का मन पक्का कर चुके हैं लेकिन तभी उन्होंने कहा कि वे जनवरी 2020 में अपने प्लान के खुलासे की घोषणा करेंगे।

टीम इंडिया को आईसीसी के 3 मेजर खिताब (टी20 विश्व कप, आईसीसी विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी) दिलाने वाले एमएस धोनी को फिलहाल भारतीय टीम से कोई सरोकार नहीं है, वे तो अपनी मस्ती में डूबे हैं और दिल में जो भी आता है वह चीज कर रहे हैं। करीबी दोस्तों के साथ वे कभी गोल्फ कोर्स पहुंच जाते हैं तो कभी राइड के शौक को पूरा करते हैं। इसके अलावा वे परिवार को भी खूब वक्त दे रहे हैं।

धोनी के फैंस ने उन्हें नए अवतार में देखा। कभी भी सार्वजनिक स्थान पर गीत नहीं गाने वाले धोनी ने बकायदा एक 43 साल पुराना गीत गाया। उनके गीत का ये वीडियो वायरल हो गया।

अमिताभ बच्चन धोनी के फेवरेट एक्टर हैं और उन्होंने उनकी 1976 में आई फिल्म 'कभी-कभी' का गीत 'मैं पल दो पल का शायर हूं' अपने दोस्त की पार्टी में क्या सुनाया, उन्हें तारीफ पर तारीफ मिलने लगी। यही नहीं, वहां मौजूद उनके दोस्त भी गीत के बोल गुनगुनाने लगे।

जो लोग यह समझ रहे हैं कि अब धोनी की क्रिकेट मैदान पर कभी वापसी नहीं होगी, वे गलत हैं। धोनी ने कभी नहीं कहा कि वे संन्यास लेने जा रहे हैं, बल्कि हाल ही में झारखंड अंडर-23 के गेंदबाजों के खिलाफ नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने संकेत दे दिया है कि उनके बाजुओं में अभी काफी दमखम बाकी है।

धोनी उम्र के 38वें पड़ाव पर हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 12 में से 10 आईपीएल के फाइनल खेले हैं, 4 बार विजेता बनी है। चेन्नई ने 2 साल का बैन का सामना भी किया है। चेन्नई फ्रेंचाइजी उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं है।

धोनी न सिर्फ 2020 का आईपीएल खेलेंगे बल्कि 2021 में भी वे चेन्नई की पीली जर्सी में नजर आएंगे। धोनी ने कहा भी था कि जिस दिन वे खेल छोड़ेंगे, उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के मेंटोर बनेंगे, जैसे सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस से जुड़े हुए हैं।

इसी बीच यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि 2020 तक बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत तैयार नहीं हो पाते हैं तो संभव है कि धोनी टी20 का वर्ल्डकप भी खेलें।
Photo courtesy: Instagram and Facebook

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :