0

अफ्रीकी देश कैमरून में जनसंहार, 14 बच्चों सहित 22 लोगों की हत्या, सेना पर लगा आरोप

सोमवार,फ़रवरी 17, 2020
0
1
कराची। पाकिस्तान के कराची में सब्जियों के एक कंटेनर से जहरीली गैसें निकलने से कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग बीमार हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कंटेनर को रविवार रात एक मालवाहक पोत से केमारी बंदरगाह क्षेत्र में उतारा गया था।
1
2
नई दिल्ली। भारतीय उद्योग जगत को उम्मीद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस महीने के आखिर में होने वाली पहली भारत यात्रा के ठोस परिणाम होंगे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। उद्योग ...
2
3
दिनभर इसे लेकर ट्विटर पर माहौल गर्मा रहा। किसी ने कहा कि हो सकता है कि इजरायल डिफेंस फोर्स का अकांउट हैक हो गया हो।
3
4
वॉशिंगटन। आतंकवादियों का पनाहगार रहे पाकिस्तान ने अब फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) के सामने कहा है कि आतंकी मसूद अजहर पाकिस्तान से गायब हो गया है। उसके परिवार का भी कोई पता नहीं है।
4
4
5
लंदन। लंदन फैशन वीक में पहली बार मनाए गए ‘इंडिया डे’ में भारत के विभिन्न हिस्सों में पहने जाने वाली साड़ियों का जलवा दिखा। लंदन में भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित एक कैटवॉक के लिए चुनी गई 17 विभिन्न तरह की साड़ियों ने लोगों को आकर्षित किया।
5
6
बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में रविवार तड़के अमेरिकी दूतावास के समीप कई रॉकेट दागे गए। बताया जा रहा है कि यह हमला 5200 अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाकर किया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने रॉकेट दागे गए। हमले में किसी के हताहत होने की भी सूचना ...
6
7
टोक्यो। चीन में घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण और 142 लोगों की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,665 हो गई। जापान के तट पर अलग खड़े किए गए क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस पर 355 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित है।
7
8
बीजिंग/वुहान। चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus ) के प्रसार को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के शीर्ष विशेषज्ञों का दल सप्ताहांत में चीन पहुंचने वाला है और अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 1523 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एशिया से बाहर ...
8
8
9
म्यूनिख। म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में संवाद के दौरान अमेरिकी सीनेटर द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा कि भारत स्वयं यह मुद्दा सुलाझा लेगा।
9
10
शिकागो। शिकागो के दक्षिणी इलाके में एक अपार्टमेंट परिसर में गोलीबारी में 3 नाबालिगों सहित 6 लोग घायल हो गए। घायल 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने शनिवार तड़के कहा कि शुक्रवार की रात अपार्टमेंट इकाई में सभा के दौरान गोलीबारी हुई शुरू हुई।
10
11
टोक्यो। जापान में भारतीय दूतावास ने शनिवार को कहा कि जापानी तट के पास एक क्रूज जहाज पर सवार एवं कोरोना वायरस से संक्रमित 3 भारतीयों की हालत में सुधार हुआ है और पृथक रखे गए इस जहाज पर भारतीयों में संक्रमण का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया है।
11
12
म्युनिख। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने कहा है कि यदि यूरोप अर्थपूर्ण आर्थिक लाभ मुहैया कराता है तो ईरान फिर से 2015 परमाणु समझौते की ओर वापस जा सकता है।
12
13
टोकियो। जापान स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को कहा कि वह जापान के तट पर बंधे क्रूज जहाज को पृथक रखे जाने की अवधि खत्म होने पर उसमें सवार सभी भारतीयों को उतारने के प्रयास कर रही है। अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जहाज में मौजूद 3 भारतीयों समेत 218 ...
13
14
पोर्ट-ओ-प्रिंस। कैरिबियन देश हैती की राजधानी पोर्ट-ओ-प्रिंस के पास एक इलाके में बने अनाथालय में आग लगने से कम से कम 15 बच्चों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
14
15
बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस (Corona virus) से 1700 से अधिक चिकित्सा कर्मी संक्रमित हो गए हैं। करीब 1400 मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गई है। यह रोग एशिया के कई हिस्सों, सुदूर अमेरिका यूरोप तक फैल गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग में उपमंत्री जेंग ...
15
16
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की पहली यात्रा से पहले व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि दोनों देशों के बीच ईंधन क्षेत्र में साझेदारी की असीम संभावनाएं हैं तथा भारत जितना चाहेगा, अमेरिका ईंधन की उतनी आपूर्ति कर ...
16
17
न्यूयॉर्क। पैसा लेकर लोगों को अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश कर ने वाले लोगों को लाने ले जाने के आरोप में एक भारतीय उबर चालक को 1 साल कारावास की सजा सुनाई गई है।
17
18
वॉशिंगटन। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने नासा ने दावा किया कि एक विशालकाय ऐस्ट्रॉयड तेजी से धरती की ओर बढ़ रह है। बुर्ज खलीफा के साइज का यह ऐस्ट्रॉयड पृथ्वी की तरफ 55,000 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। नासा के CNEOS के मुताबिक, यह बेहद ...
18
19
लंदन। मैच फिक्सिंग के आरोपी सट्टेबाज संजीव चावला के दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या घबरा गया है।
19