0

Astro Tips for the Day : वार के अनुसार हर दिन के शुभ, सटीक और पवि‍त्र उपाय

रविवार,फ़रवरी 9, 2020
Astro tips for Money
0
1
रविवार के दिन नीचे दिए गए मंत्रों में से जो भी मंत्र आसानी से याद हो सकें उसके द्वारा सूर्य देव का पूजन-अर्चन करें। फिर अपनी मनोकामना मन ही मन बोलें। भगवान सूर्य नारायण आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करेंगे।
1
2
हर साधारण परिस्थिति वाले मनुष्य के मन में यह प्रश्न उठता है कि वह दरिद्रता और अपना दुर्भाग्य कैसे दूर करें, इसके लिए व्यक्ति धन कमाने का प्रयास करता है।
2
3
3 जनवरी से शाकंभरी नवरात्रि प्रारंभ हो रही है, जो 10 जनवरी तक जारी रहेगी। पौष शुक्ल पूर्णिमा के दिन मां शाकंभरी जयंती मनाई जाएगी। शाकंभरी नवरात्रि के 9 दिनों में नीचे लिखे मंत्रों का
3
4
बुधवार, 11 दिसंबर 2019 को दत्त पूर्णिमा अथवा दत्त जयंती मनाई जा रही है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार सृष्टि में एक भगवान हुए हैं जिन्हें ब्रह्मा विष्णु महेश तीनों का स्वरूप माना जाता है।
4
4
5
जिन परिवारों में कलह-क्लेश के कारण अशांति का वातावरण हो, वहां घर के लोग मार्गशीर्ष माह में इन मंत्रों का अधिकाधिक जप करें। अगर पूरे माह इन मंत्रों का जाप नहीं कर सकते हो कम से कम गीता जयंती/मोक्षदा एकादशी के दिन इन मंत्रों का जाप अवश्य करें।
5
6
काल भैरव को काशी का कोतवाल माना जाता है। भैरव जी के 108 नामों को प्रतिदिन, रविवार या शनिवार को पढ़ना चाहिए, साथ ही भैरव जी को सरसों के तेल का दीप व लड्डू अर्पण करना चाहिए। इनका वाहन कुत्ता माना जाता है, अत: कुत्ते को दूध आदि पिलाते रहना चाहिए।
6
7
शुभता की प्राप्ति के लिए सूर्य को कैसे जल चढ़ाएं, यह जानना आवश्यक है। प्रस्तुत हैं सूर्य देवता को अर्घ्य देने की आसान विधि
7
8
बृहस्पति यानी गुरु ने 5 नवंबर 2019 को स्वराशि धनु में गोचर किया है और 29 मार्च 2020 तक इसी राशि में रहेंगे। गुरु के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर असर होगा।
8
8
9
मान-सम्मान, पद, प्रतिष्ठा, समाज में रुतबा, पूछ परख कौन नहीं चाहता... अगर कुछ उपाय आजमा लिए जाए तो यह सब आसानी से मिलने लगता है।
9
10
शनि की प्रतिकूलता, साढ़ेसाती और ढैया से सभी भलीभांति परिचित है। शनि का जिक्र होते ही व्यक्ति के मन में भय व शंका का भाव आता है। जबकि सच यह है कि शनि ग्रह थोड़ी-सी स्तुति से तुरंत प्रसन्न हो जाते हैं।
10
11
परम तेजस्वी दिव्य भगवान सूर्य देव का पूजन हमें प्रतिदिन करना चाहिए। लेकिन कुछ विशेष अवसरों पर उनके यह 12 नाम मनचाहा वरदान देते हैं।
11
12
पौराणिक धर्म शास्त्रों के अनुसार हरतालिका तीज के दिन भोलेनाथ और माता पार्वती का मिलन हुआ था। प्रस्तुत है विशेष मंत्र
12
13
अगर आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो इस आलेख में आपको उपाय बताए जा रहे हैं। शास्त्रों में बताए गए ये उपाय आपकी समस्या दूर कर सकते हैं। आइए जानें 4 सरलतम उपाय :-
13
14
ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है। इनकी पूजा से विवाह मार्ग में आ रहीं सभी अड़चनें स्वत: ही समाप्त हो जाती हैं। इनकी पूजा के लिए गुरुवार का विशेष महत्व है।
14
15
श्रावण मास की अमावस को हरियाली अमावस्या कहते हैं। अस बार यह 1 अगस्त 2019 को मनाई जाएगी। इस अमावस्या पर अत्यंत शुभ पंचमहायोग बन रहे हैं। ये महायोग 125 साल बाद आ रहे हैं। आइए जानें मां लक्ष्मी की कृपा के लिए क्या करें इस दिन...
15
16
हिन्दू धर्म में इन मंत्रों का जाप सर्वदा लाभदायी माना गया है। अत: आप भी अशुभ ग्रहों के कारण जीवन में परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं तो इन मंत्रों का जाप अवश्‍य करें।
16
17
धन प्राप्ति और धन संचय के लिए पुराणों में वर्णित कनकधारा यंत्र एवं स्तोत्र चमत्कारिक रूप से लाभ प्रदान करते हैं। इसकी विशेषता भी यही है कि यह किसी भी प्रकार की विशेष माला,
17
18
भारतीय ऋषि-मुनियों ने हमें करदर्शनम यानी हाथों के दर्शन का संस्कार दिया है। शास्त्रों में भी जागते ही बिस्तर पर सबसे पहले बैठकर दोनों हाथों की हथेलियों (करतल) के दर्शन का विधान बताया गया है।
18
19
यदि आप पर ग्रह-नक्षत्रों की बुरी दशा चल रही है या आप संकटों से घिरे हैं। यह भी हो सकता है कि पिछले कई माह से आप समस्याओं से घिरे हुए हैं।
19