0

मैं मुसलमान, मेरी पत्नी हिंदू और बच्चे हिन्दुस्तान हैं: शाहरुख़ ख़ान

रविवार,जनवरी 26, 2020
0
1
वुहान समेत ख़ूबे प्रांत के अधिकतर इलाक़ों में फैले कोरोना वायरस के कारण स्वास्थ्य कर्मियों ने 40 से ज्यादा मौतों और 1,287 लोगों के इससे पीड़ित होने की पुष्टि की है।
1
2
भारतीय बैंकिंग सिस्टम में डूबते कर्ज़ों की न ख़त्म होती कहानियों के बीच हाल में आई एक ख़बर ने निवेशकों के लिए ख़तरे की घंटी बजा दी है। 'भरोसे का प्रतीक' माने जाने वाली इस कंपनी के पिछले पाँच साल के आंकड़े वाकई हैरान और परेशान करने वाले हैं।
2
3
चीन समेत दुनिया के कई दूसरे देशों में फैल चुके कोरोना वायरस को लेकर भारत में भी एडवाइज़री जारी की गई है।
3
4
राष्ट्रीय मतदाता दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। भारत में हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है।
4
4
5
चीन में फैले रहस्यमय वायरस से कम से कम 25 लोगों की मौत के बाद भारत ने इस नोवेल कोरोना वायरस (एनसीओवी) से बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं और चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल जांच शुरू कर दी है।
5
6
हाल में अभिनेता रजनीकांत के द्रविड़ विचारक ईवी रामस्वामी पेरियार पर दिए एक बयान ने तमिलनाडु की राजनीति में भूचाल-सा ला दिया है। तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और 2017 में रजनीकांत ने कहा था कि वे 2021 में चुनाव लड़ने के लिए अपनी ...
6
7
लोकतंत्र सूचकांक में भारत 10 नंबर गिरकर 165 देशों की सूची में 51वें स्थान पर पहुंच गया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना, एनआरसी और सीएए के चलते भारत की लोकतंत्र सूचकांक में रैंकिंग गिरी है।
7
8
एक ताजा शोध कहता है कि अमीर देशों में जिन लोगों को नियमित भोजन मयस्सर नहीं होता, उनके जल्द मरने की आशंका अधिक है। अमीर देशों में भी लोग भुखमरी से मर रहे हैं।
8
8
9
हाल के दिनों में भारत और मलेशिया के बीच तनाव बढ़ा तो भारत ने मलेशिया से पाम ऑयल के आयात पर रोक लगा दी। पर, क्या ये मुमकिन है कि हम पाम ऑयल के बिना रह सकें?
9
10
आंध्र प्रदेश की विधानसभा ने सोमवार को राजधानी के विकेंद्रीकरण और साल 2020 तक राज्य के सभी इलाकों के समग्र विकास के लिए क़ानून पारित कर दिया है। इस क़ानून के तहत आंध्र प्रदेश की तीन राजधानियां होंगी और इसके साथ ही ऐसा करने वाला ये देश का पहला राज्य ...
10
11
कनाडा के मूल निवासी समुदाय की कई महिलाएं खुद को सशक्त बनाकर समाज में फैली हिंसा को खत्म कर रही हैं। इन्हीं में से एक जेन हार्पर घर पर ब्यूटी कॉस्मेटिक बनाती हैं और इससे होने वाले मुनाफे से अपने समुदाय की मदद कर रही हैं।
11
12
स्विट्जरलैंड के शहर दावोस में 50वां विश्व आर्थिक फोरम शुरू हो गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आर्थिक फोरम का उद्घाटन किया, जहां दुनियाभर के राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक नेता भावी चुनौतियों पर चर्चा करते हैं।
12
13
देश में इन दिनों दिल्ली से लेकर केरल तक, हर जगह नागरिकता संशोधन क़ानून के खिलाफ़ और समर्थन में प्रदर्शन चल रहा है। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री इन प्रदर्शनों में अभी तक कहीं दिखाई नहीं दे रहे।
13
14
तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली चुनाव में हरिनगर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। देर रात पार्टी ने उनके नाम का ऐलान किया।
14
15
बेलारूस की राजधानी मिंस्क में 20 दिसंबर को क़रीब दो हज़ार लोगों की भीड़ नारा लगा रही थी कि वो 'साम्राज्यवादी रूस' के साथ नहीं आना चाहते हैं।
15
16
ब्रिटेन की रॉयल फैमिली के प्रिंस हैरी ने एक बार इंटरव्‍यू में उनके और उनकी पत्‍नी मेगन मर्केल की लव स्‍टोरी को लेकर यही बात कही थी।
16
17
चुनाव की दहलीज़ पर खड़ी दिल्ली को लेकर एक सवाल चर्चा में है- क्या कोई चेहरा इस बार चुनाव की चाल बदल सकता है?
17
18
स्विट्ज़रलैंड के दावोस में 21 से 24 जनवरी के बीच वर्ल्ड इकोनॉमिक फ़ोरम की बैठक होने वाली है। चर्चा है कि इस बैठक से इतर मलेशिया के वाणिज्य मंत्री डारेल लेइकिंग और भारत के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल मुलाक़ात कर सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी ...
18
19
चीन में पिछले 70 सालों में पहली बार सबसे कम जन्म दर दर्ज की गई है। एक बच्चे वाली विवादित नीति को बदलने के बावजूद वहां जन्म दर में सुधार होता नहीं दिख रहा।
19
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®