ग्रामीण बैंक में पाएँ नौकरी

ND
आप में नौकरी पाने की तलाश में हैं तो इस समय आवेदन करने का मौका है। काशी संयुक्त में ऑफिस असिस्टेंट के लिए रिक्तियाँ निकली हैं। यहाँ कुल 216 अभ्यर्थियों का भाग्य चमकेगा। इसके लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 और अधिकतम 26 साल है। आवेदक भारत का नागरिक होने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिए।

शिक्षाः
आवेदक किसी भी विषय में स्नातक या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैंकिंग में डिप्लोमा या 10 वीं एसएससी 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना जरूरी है। आवेदन करने वाले को अंग्रेजी का ज्ञान होना जरूरी है। कम्प्यूटर का ज्ञान रखने वालों को नौकरी में वरीयता दी जाएगी।

चयन की प्रक्रियाः
नौकरी के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखत परीक्षा में न्यूमेरिकल एबिलिटी, रीजनिंग एबिलिटी, क्लैरिकल एप्टीट्यूड व इंग्लिश लैंग्वेज से जुड़े प्रश्न पूछे जाएँगे। 200 अंकों के प्रश्न पत्र को हल करने के लिए ढाई घंटे का समय दिया जाएगा। हर भाग से 50-50 सवाल पूछे जाएंगे।

अंग्रेजी की लिखित परीक्षा के लिए 30 मिनट और न्यूमेरिकल एबिलिटी, रीजनिंग एबिलिटी व क्लैरिकल एप्टीट्यूड की परीक्षा के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा। लिखित परीक्षा के परिणाम के आधार पर ही इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। अंग्रेजी की परीक्षा केवल क्वालीफाइंग के लिए ही होगी।

उम्मीदवारों में से नौकरी के लिए चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनों के आधार पर किया जाएगा। अनुसूचित जाति-जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए प्री-एग्जामिनेशन ट्रेनिंग देने की व्यवस्था है। अभ्यर्थियों को इसके लिए कोई यात्रा या आवास भत्ता नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवारों को इसके लिए आवेदन पत्र में निर्देशित स्थान पर आग्रह करना होगा।

अंतिम तिथिः
ND|
- पूनम
खास बात है कि इसके लिए कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 13 अगस्त, 2010 है। 3 सितंबर, 2010 को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :