जॉन हैस्टिंग्स की हालत नाजुक, लगातार मुंह से खून जाने के कारण क्रिकेट पर लगाया ब्रेक

Last Updated: शुक्रवार, 12 अक्टूबर 2018 (20:02 IST)
कैनबरा। ने पिछले काफी समय से मुंह से खून जाने और सेहत के लगातार गिरते स्तर को देखते हुए अपने पर फिलहाल लगाने का फैसला किया है।

फ्रेंचाइजी के पूर्व कप्तान हैस्टिंग्स ने मई में सिडनी सिक्सर्स के साथ करार किया था। लेकिन उन्होंने हाल ही में खुलासा किया है कि वे पिछले कुछ समय से काफी हैं और उनकी खांसी में खून जा रहा है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है और यदि वे क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं तो उनकी सेहत और खराब हो सकती है।
हैस्टिंग्स ने अपने साक्षात्कार में कहा कि मुझे पिछले 3-4 महीने से सेहत को लेकर काफी परेशानी आ रही है। मैं जब भी गेंदबाजी के लिए तैयार होता हूं, मेरे मुंह से खांसने पर खून निकलने लगता है। मुझे डॉक्टरों ने आराम करने और फिलहाल मैदान से दूर रहने की सलाह दी है नहीं तो मेरी सेहत और खराब हो सकती है।

मौजूदा सेहत को लेकर परेशान चल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि मैं अपनी इस स्थिति से बहुत निराश हूं। लेकिन पिछले 4-5 महीने से मेरी हालत बहुत खराब हो गई है और मैंने अपने पूरे जीवन में क्रिकेट खेला है और मैं आगे भी इसे जारी रखना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैं दुनियाभर के टूर्नामेंटों में खेलना चाहता हूं इसीलिए मैंने वनडे और 4 दिवसीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी। लेकिन इस स्तर पर यदि कुछ चमत्कार हो जाए तो अब तभी मैं वापस गेंदबाजी कर सकूंगा।
हैस्टिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 29 वनडे और एकमात्र टेस्ट खेला है। वे आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जून 2017 में न्यूजीलैंड में खेले थे। वे आईपीएल के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स, कोच्चि टस्कर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल चुके हैं। हैस्टिंग्स ने पाकिस्तान सुपरलीग की क्वेटा ग्लैडिएटर्स में भी इस वर्ष खेला है।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :