इंग्लैंड की विश्व कप टीम से निष्कासित होने पर हेल्स आहत

Last Updated: मंगलवार, 30 अप्रैल 2019 (22:18 IST)
लंदन। के बल्लेबाज के कारण उन्हें इंग्लैंड की टीम से बाहर किए जाने से खासे आहत हैं और उन्होंने इस फैसले पर नाराजगी भी जताई है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ड्रग्स का सेवन करने वाले एलेक्स हेल्स पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप की अपनी टीम से बाहर कर दिया है।
ईसीबी की कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए हेल्स की प्रबंधन कंपनी ने एक बयान में कहा, चयनकर्ताओं द्वारा हेल्स को विश्व कप के 15 सदस्यीय टीम और आगामी सीरीज से बाहर करने का फैसला बेहद निराशाजनक है।

कंपनी ने कहा, इस मामलें में कोई भी हेल्स की हरकत के लिए राहत की मांग नहीं कर रहा है। हेल्स ने यह स्वीकार किया है कि उनसे बहुत बड़ी गलती हुई है लेकीन पिछले कुछ हफ्तों से वह और उनके प्रतिनिधि ईसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों से लगातार बातचीत कर रहे थे जहां हेल्स ने बार-बार अपनी गलती के लिए माफ़ी भी मांगी थी।

उन्होंने बताया, ईसीबी ने हेल्स की निलंबन के बाद उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए उपाय खोजने पर जोर दिया था। बोर्ड और प्रोफेशनल क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा था कि यह उपाय गोपनीय रखे जाएंगे।

हेल्स ने बोर्ड की हर बात स्वीकार की और उन्हें एवं उनके प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया था कि किसी भी तरह के निर्देश उनके विश्व कप में चयन के फैसले को प्रभावित नहीं कर सकते हैं।

प्रबंधन कंपनी ने हालांकि हेल्स के विश्वास को दोहराते हुए कहा कि हेल्स को विश्वास था कि विश्व कप में उनकी जगह प्रदर्शन के तहत आंकी जाएगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, बोर्ड द्वारा दिए गए आश्वासन झूठे थे जिसकी वजह से हेल्स बर्बाद हो गए हैं। बोर्ड के अपने वायदे से मुकरने पर हेल्स बहुत आहत है। उन्होंने विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दी हैं।

गौरतलब है कि इंग्लैंड 23 मई तक 15 सदस्यीय टीम का अंतिम फैसला कर सकता है। टीम में उनकी जगह हैम्पशायर क्लब के जेम्स विंस को शामिल किया जा सकता है जिन्होंने हाल ही में ग्लोसेस्टरशायर क्लब के खिलाफ 154 गेंदों में 190 रन बनाए थे।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :