0

मैं मुसलमान, मेरी पत्नी हिंदू और बच्चे हिन्दुस्तान हैं: शाहरुख़ ख़ान

रविवार,जनवरी 26, 2020
0
1
वुहान समेत ख़ूबे प्रांत के अधिकतर इलाक़ों में फैले कोरोना वायरस के कारण स्वास्थ्य कर्मियों ने 40 से ज्यादा मौतों और 1,287 लोगों के इससे पीड़ित होने की पुष्टि की है।
1
2
भारतीय बैंकिंग सिस्टम में डूबते कर्ज़ों की न ख़त्म होती कहानियों के बीच हाल में आई एक ख़बर ने निवेशकों के लिए ख़तरे की घंटी बजा दी है। 'भरोसे का प्रतीक' माने जाने वाली इस कंपनी के पिछले पाँच साल के आंकड़े वाकई हैरान और परेशान करने वाले हैं।
2
3
चीन समेत दुनिया के कई दूसरे देशों में फैल चुके कोरोना वायरस को लेकर भारत में भी एडवाइज़री जारी की गई है।
3
4
हाल में अभिनेता रजनीकांत के द्रविड़ विचारक ईवी रामस्वामी पेरियार पर दिए एक बयान ने तमिलनाडु की राजनीति में भूचाल-सा ला दिया है। तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और 2017 में रजनीकांत ने कहा था कि वे 2021 में चुनाव लड़ने के लिए अपनी ...
4
4
5
हाल के दिनों में भारत और मलेशिया के बीच तनाव बढ़ा तो भारत ने मलेशिया से पाम ऑयल के आयात पर रोक लगा दी। पर, क्या ये मुमकिन है कि हम पाम ऑयल के बिना रह सकें?
5
6
आंध्र प्रदेश की विधानसभा ने सोमवार को राजधानी के विकेंद्रीकरण और साल 2020 तक राज्य के सभी इलाकों के समग्र विकास के लिए क़ानून पारित कर दिया है। इस क़ानून के तहत आंध्र प्रदेश की तीन राजधानियां होंगी और इसके साथ ही ऐसा करने वाला ये देश का पहला राज्य ...
6
7
देश में इन दिनों दिल्ली से लेकर केरल तक, हर जगह नागरिकता संशोधन क़ानून के खिलाफ़ और समर्थन में प्रदर्शन चल रहा है। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री इन प्रदर्शनों में अभी तक कहीं दिखाई नहीं दे रहे।
7
8
तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली चुनाव में हरिनगर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। देर रात पार्टी ने उनके नाम का ऐलान किया।
8
8
9
बेलारूस की राजधानी मिंस्क में 20 दिसंबर को क़रीब दो हज़ार लोगों की भीड़ नारा लगा रही थी कि वो 'साम्राज्यवादी रूस' के साथ नहीं आना चाहते हैं।
9
10
चुनाव की दहलीज़ पर खड़ी दिल्ली को लेकर एक सवाल चर्चा में है- क्या कोई चेहरा इस बार चुनाव की चाल बदल सकता है?
10
11
स्विट्ज़रलैंड के दावोस में 21 से 24 जनवरी के बीच वर्ल्ड इकोनॉमिक फ़ोरम की बैठक होने वाली है। चर्चा है कि इस बैठक से इतर मलेशिया के वाणिज्य मंत्री डारेल लेइकिंग और भारत के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल मुलाक़ात कर सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी ...
11
12
चीन में पिछले 70 सालों में पहली बार सबसे कम जन्म दर दर्ज की गई है। एक बच्चे वाली विवादित नीति को बदलने के बावजूद वहां जन्म दर में सुधार होता नहीं दिख रहा।
12
13
दिल्ली के गांधी स्मृति संग्रहालय में लगी हुईं महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी तस्वीरों को बदलने पर विवाद खड़ा हो गया है। गांधी स्मृति में महात्मा गांधी के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं को डिस्प्ले बोर्ड पर लगी तस्वीरों के माध्यम से दिखाया था, जिनमें उनकी ...
13
14
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि 'आरएसएस की आगामी योजना देश में दो बच्चों का क़ानून लागू कराना है।' संघ प्रमुख का कहना था कि ये योजना संघ की है लेकिन इस पर कोई भी फ़ैसला सरकार को लेना है।
14
15
हमारी शादी की बात चल रही थी, पर उसके परिवार वाले रोज़ नई परेशानी पैदा करते थे। वो कहते थे कि मेरी उनकी लड़की की तरह सरकारी नौकरी नहीं है, इसलिए मैंने उसे ख़त्म कर दिया। 27 वर्षीय मनिंदर सिंह ने इन्हीं शब्दों में चंडीगढ़ से चलने वाले एक निजी टीवी ...
15
16
अपनी मौत के 18 साल बाद, गुज़रे दौर के डॉन करीम लाला को फिर से ज़िंदा किया जा रहा है। महाराष्ट्र की शिव सेना के नेता संजय राउत ने अनजाने में वो विषय छेड़ दिया जिस पर पहले बात नहीं होती थी।
16
17
कभी आपने सोचा है कि छोटी-छोटी चीज़ें किस तरह समाज में बड़े परिवर्तनों को अंजाम देती हैं। सिलाई मशीन भी ऐसी ही एक चीज़ है जो महिलाओं की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव लेकर आई। ये कहानी ज़रा पुरानी है- लगभग 170 साल पुरानी। मगर सिलाई मशीन का जादू आज भी ...
17
18
उद्योगपति रतन टाटा ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के पास भारत के लिए विजन है। रतन टाटा 15 जनवरी को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ स्किल्स (IIS) के शिलान्यास के मौके पर पहुंचे थे।
18
19
चरमपंथियों की मदद करने के आरोप में गिरफ़्तार जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह से अब एनआईए के अधिकारी पूछताछ करेंगे। एनआईए कश्मीर में चरमपंथियों की आर्थिक मदद करने के कई मामलों की पहले से ही छानबीन कर रही है।
19
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®